All India Rankawat Swami Samaj - Rankawatsamaj.com

Welcome in Rankawat Swami Samaj Website

Rankawat Vaishnav Samaj website cover all the information of society like Caste News Social activities Events matrimonial Gotra Kuldevi Bhawan organizations Education Business Services Achievement Festivals and more. The Dynamic, Developing Rankawat Vaishnav Samaj maintains a distinct and significant image in Indian society. The unity of the Rankawat society is the foundation of the society. And it is with this strong foundation that the Rankawat society is constantly developing.

 

On the website of Rankawat Swami Samaj, you will get to know about the siblings and their family introduction and family (clan) tree related to their location. All the organizations of the society which are working in the country can join them. Wherever the buildings, temple etc. of the Rankawat Samaj are located. The details of the honorable, respected members of the society, social workers, members who have achieved special achievements will be updated. An attempt has been made to collect the Kuldevi and gotras of the Rankawat society online. Business of society’s members, News & Program updates from all places of the country. Knowledge of talented women who have raised the respect of Rankawat society. The purpose of the website of the society is to bring the member of the society on one platform in the whole country. Rankawatsamaj.com is determined, to increase the pride of Rankawat Swami Society.

 

रांकावत स्वामी समाज की वेबसाइट पर आप अपने स्थान से सम्बन्धित समाज बंधुओं तथा उनका परिवार परिचय और परिवार (वंश) ट्री से अवगत होंगे। समाज के सभी संगठन जो देश में कार्यरत है, उनसे जुड़ सकते है। जहाँ पर भी रांकावत समाज के भवन, धर्मशाला, मंदिर आदि स्थित है की जानकारी मिलेगी साथ ही समाज के निजी भवन, मैरिज पैलेस की जानकारी भी उपलब्ध होगी। समाज के माननीय, प्रतिष्ठित, सम्मानित सदस्य, सामाजिक कार्यकर्त्ता, विशेष उपलब्धि पाने वाले सदस्यों का विवरण अपडेट रहेगा। रांकावत समाज के कुलदेवी व गोत्रों को एकत्र करके ऑनलाइन करने का प्रयास किया गया है। समाज के सदस्यों का व्यवसाय, देश के सभी स्थानों से न्यूज़ अपडेट, समाज के प्रोग्राम की अपडेट, समाज में जनगणना  गांव, शहर, देश, पेशा, व्यवसाय आदि के स्तर पर कर सकते है। रांकावत समाज में शादी के लायक युवक-युवतियों का वर्णन परिवार के साथ अपडेट कर सकते है। प्रतिभाशाली महिलाओं की जानकारी जिन्होंने रांकावत समाज का मान-सम्मान बढ़ाया है। समाज के वेबसाइट का उदेस्य पुरे देश में समाज के बंधुओं को एक मंच पर लाना। रांकावत स्वामी समाज के गौरव को बढ़ने के लिए 'rankawatsamaj.com' कृतसंकल्प है, संकल्पबद्ध है।

 

गतिशील, विकासशील रांकावत स्वामी समाज भारतीय समाज में अपनी एक अलग और महत्वपूर्ण छवि बनाये हुए है। विकास और परिणाम देने की सिद्ध क्षमता पर लेजर फोकस ने रांकावत स्वामी समाज को सबसे लोकप्रिय समाज में से एक बना दिया है। रांकावत बंधु मिलकर एक ऐसे समाज का निर्माण करते है जो मजबूत, समृद्ध और समावेशी है, जहां प्रत्येक रांकावत बंधू अपनी आशाओं और आकांक्षाओं को महसूस कर सके। रांकावत बंधुओं ने न केवल भारत में, बल्कि वैश्विक मंच पर भी अपनी और रांकावत स्वामी समाज की पहचान बनाई। समाज में नागरिक-सुशासन को बढ़ावा देकर लोगों के जीवन में एक बदलाव लाना एक महत्वपूर्ण कदम है, जिस पर समाज लगातार गतिशील है। 

 

रांकावत समाज की वेबसाइट को एक ही समय में उच्चतम दक्षता के साथ कई सामाजिक गतिविधियों तक पहुंचने के लिए तैयार किया गया है। हमारे समाज के कार्यों के कुशल और त्वरित निष्पादन का एक आधुनिक और ऑनलाइन साधन है। रांकावत समाज के विशाल नेटवर्क के प्रबंधन के लिए समाज की वेबसाइट को अनुकूल तरीके से लागू करने की आसन्न आवश्यकता है। रांकावत समाज प्रबंधन वेबसाइट सरल और व्यवस्थित सिस्टम है जो कि सामाजिक कार्यों को करने के लिए ऑफ़लाइन सुव्यवस्थित करता है।

 

देश में हमारे समाज में एक ही सप्ताह में सैकड़ों सामाजिक गतिविधियां हो सकती हैं, लेकिन उनमें से कई को सॉफ्टवेयर का उपयोग करके एक ही समय में पुरे समाज तक पहुँचाया जा सकता है क्योंकि यह हमारे कार्यों को स्वचालित करेगा। जैसे, समाज के सदस्यों की आवश्यकताओं की पूर्ति, जानकारी, संदेश भेजना, समाज की न्यूज, सामाजिक कार्यक्रम, दान आदि को उच्चतम दक्षता के साथ समाज के सदस्यों तक पहुंचाया जा सकता है, जो कि समाज के अंदर सुचारू जीवन के लिए आवश्यक समय पर महत्वपूर्ण संचालन के लिए संतुष्टि और प्रभावी नियंत्रण को सुनिश्चित करता है।

 

आपको अपने समाज में किसी विशेष उपयोगिता, व्यवसाय, संगठन, छात्रावास, भवन को देखने की आवश्यकता है, तो सॉफ्टवेयर मिनटों में प्रासंगिक रिकॉर्ड लाएगा। एक उदाहरण लेते हैं जिसमें आपको सभी समाज बंधुओं को एक नोटिस भेजना होता है, एक कार्य जो मैन्युअल रूप से करने के लिए घंटों का समय ले सकता है, लेकिन रांकावत समाज की वेबसाइट के साथ, यह कार्य कुछ ही सेकंड में किया जाता है। एसएमएस के माध्यम से, किसी भी अलर्ट, अधिसूचना या संदेश को एक ही समय में सैकड़ों समाज बंधुओं को भेजा जा सकता है। ऐसे सामाजिक कार्यों पर खर्च किए गए समय को कम कर के और प्रयासों को अन्य जरूरी मामलों पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है।

 

रांकावत समाज के सदस्य इस वेबसाइट में अपने परिवार का चार्ट भी देख सकते है। इसके लिए परिवार के सदस्यों का विवरण वेबसाइट पर उपलोड कीजिये। इस फेमेली ट्री में पूर्वजों के साथ नयी पीढ़ी को भी प्रस्तुत किया गया है। इस पैतृक ट्री में ऊपर की तरफ और उनसे निकलती हुयी शाखाएँ नयी पीढ़ी को दर्शाती है। वंशावली चार्ट में प्रत्येक बॉक्स में पूर्वज, सदस्यों के नाम, साथ ही उसके आयु या जन्म तिथि और मृत्यु तिथि और शादी की तारीख और स्थान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करने के लिए स्थान शामिल है। चार्ट के उद्देश्य के आधार पर आनुवंशिक जानकारी भी सूचीबद्ध की जा सकती है। लेट मेंबर की जानकारी हार (माला) के द्वारा होती है।

यह फेमेली ट्री समझने के लिए बहुत ही तेज और आसान वंशावली चार्ट बनता है।

 

रांकावत समाज से संबंधित कोई जानकारी आपके पास हो तो कृपया उपलब्ध करवाने की कृपा करें। जिससे की हर समाज बंधु तक पूर्ण जानकारी पहुँच सके। जैसे की रांकावत समाज के भवन, धर्मशाला, गोत्र, कुलदेवी, समाज के प्रतिष्ठित सदस्य, प्रतिभावान छात्र छात्राएँ, सामाजिक कार्यकर्त्ता, मैरिज पैलेस, शादी लायक युवक-युवतियों का वर्णन परिवार सहित, समाज से संबंधित प्रोग्राम आदि की जानकारी है तो कृपया उपलब्ध करवाने की कृपा करें। रांकावत समाज की वेबसाइट rankawatsamaj.com में पुरे भारत में उपस्थित समाज से संबंधित जानकारी अपडेट स्थिति में आप के सहयोग से ही उपलब्ध रहेगी। जिससे समाज बन्धु को देश में रांकावत समाज की जानकारी लाइव मिल सकेगी।

 

संपर्क व्हाट्सएप
कैलाश : -        07737776757 
गजानंद : -       09214578281 
बनवारीलाल : - 09252837790
रतनलाल : -     06350692400