Objectives of Social Website

 

 Objectives of the Rankawat Vaishnav Swami Samaj website 

 

 

रांकावत समाज की वेबसाइट पर हार्दिक अभिनंदन और स्वागत है। वेबसाइट में, समाज के इतिहास के बारे में, हमारे समाज सुधारक / परिवार का विवरण / अविवाहित युवक और युवतियाँ के लिए पंजीकरण / समाचार / सोसाइटी की गतिविधियाँ, आदि उपलब्ध होंगे, जिससे पुरे देश के रांकावत समाज की संस्कृति को जान सकें, सामाजिक गतिविधियों, समाज के माननीय व्यक्तियों को करीब से जान और पहचान सकते हैं। आप भी समाज से जुड़ी, इस वेबसाइट से संबंधित कोई जानकारी या सुझाव हो, तो आप हमें बता सकते हैं। हमें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि आप इस वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन समाज से हमेशा जुडे रहेंगे और समाज को आधुनिक विकास की ओर ले जाकर नई दिशा प्रदान करेंगे।

 

rankawatsamaj.com का उद्देश्य व्यक्तियों, समूहों और समुदायों के जानकारी के लाभ को अधिकतम करना है। इसलिए, rankawatsamaj.com लगातार सक्षम बनने का प्रयास करेगा और समाज को ऑनलाइन सक्षम करने के लिए अपनी कमियों को दूर करेगा। समाज के वातावरण में अपेक्षित सुधार के लिए प्रयास करना जारी रखेगा और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समाज की रचनात्मक शक्तियों की क्षमता और समय का उपयोग करेगा। rankawatsamaj.com द्रष्टा और उसके समाज के हितों को आत्मसात करना चाहता है।

 

इस वेबसाइट द्वारा रांकावत समुदाय के सदस्यों को जोड़ना हमारा पहला प्रयास है। हम इस साइट द्वारा सूचना और प्रौद्योगिकी के इस युग में अपने समाज के विभिन्न क्षेत्रों के विवरण से समाज बंधुओं को अवगत करना चाहते हैं। भारतीय रांकावत सदस्य विभिन्न उद्यमों में शामिल हैं, प्रमुख महानगरीय शहरों के साथ-साथ भारत के छोटे शहरों में इंजीनियरिंग, चिकित्सा, विज्ञान, अधिवक्ता, व्यवसाय और सेवा से संबंधित उद्योगों तक सीमित नहीं हैं बल्कि आज के युवा हर क्षेत्र में नयी ऊँचाइयों को छू रहे है। वेबसाइट का उद्देश्य नई पीढ़ी में सामाजिक संस्कृति को प्रोत्साहित करना और अन्य समुदायों को संस्कृति और हमारी समृद्ध विरासत को उजागर करना और विकसित करना है।

 

  • रांकावत समाज की परंपराओं और मूल्यों को बनाए रखना व सभी सदस्यों के कल्याण के लिए सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा देना।
  • मनोरंजन और क्रियाशील गतिविधियों के लिए जब संभव हो सुविधाएं प्रदान करना, बच्चों, युवाओं, बड़ों की जरूरतों का ध्यान रखना और समुदाय में अक्षम होना।

  • सभी सदस्यों के कल्याण के लिए सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा देना

  • रांकावत समाज की संस्कृति, परंपराओं और मूल्यों को बनाए रखना।

 

समाज की इस वेबसाइट के द्वारा  देश , राज्य, शहर, गांव में  रांकावत समाज की जनसंख्या के बारे में हम जान पायेंगें है। हम जान पाएंगे की हमारे समाज में डॉक्टर, इंजिनियर, अधिकारी, न्यायाधीश, वकील, बिल्डर, मेकेनिक, सरपंच, पार्षद, MLA , MP आदि कितने है।  इस वेबसाइट में आपको समाज की खबरों, उपलब्धियों, वैवाहिक, धर्मशाला, छात्रावास, मंदिर, पंजीकृत संस्थानों आदि के बारे में जानकारी मिलेगी, साथ ही साथ कई प्रकार की जानकारी जैसे रोजगार, शिक्षा सहायता, खरीद-बिक्री, चिकित्सा सहायता, रक्तदाता आदि जानकारीयां भी मिलेगी।

 

रांकावत समाज की वेबसाइट पर आपका स्वागत हैं।  इस वेबसाइट का उद्देश्य समाज की ऑनलाइन एकता है। हम आशा करते है की सम्पूर्ण रांकावत समाज इस वेबसाइट के साथ ऑनलाइन रहेगा। यहाँ पर रांकावत सोसाइटी के सदस्यों के नाम, परिवार, रिश्ता, पता, शिक्षा, वैवाहिक, व्यवसाय, मोबाइल नो., मेल आदि के साथ-साथ मेट्रीमोनियल की भी जानकारी उपलब्ध रहेगी। 

 

समाज की इस वेबसाइट के द्वारा समाज की जानकारी प्रत्येक सदस्य तक और सदस्य की जानकारी से समाज अपडेट रखना चाहते है। जिससे रांकावत समाज देश की एकता और विकास में अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर सके।  रांकावत समाज की वेबसाइट के माध्यम से समूचे समाज के लिए एक मंच तैयार होगा।  इससे विश्व में समाज का हर व्यक्ति ऑनलाइन सुचना प्राप्त कर सकता है। समाज का सदस्य अपना और अपने परिवार का विवरण ऑनलाइन ही जमा करवा सकता है।  इस वेबसाइट के माध्यम से सदस्य समाज की गतिविधियों  से, नयी  जानकारियाँ से, समाज की उन्नति आदि से लाभन्वित होगा। 

 

रांकावत वेबसाइट के माध्यम से देश-विदेश में स्थित समाज सामाजिक सम्पतियों के बारे में जान सकेंगें। जैसे की धर्मशाला, मंदिर, शिक्षण संस्थान, होटल, भवन, अचीवमेंट्स आदि के साथ-साथ  प्रोफेशन और समाज को गौरान्वित करने वाली महान हस्तियों की जानकारी आदि।  निश्चित रूप से यह वेबसाइट रांकावत समाज विकास में बहुउपयोगी सिद्ध होगी और समाज को एक नयी दिशा देगी। इसके साथ ही समाज में विवाह योग्य युवक-युवतियों का पारिवारिक परिचय कराने में भी उपयोगी होगी।

 

 

Vision: Rankawat samaj #समय के अनुकूल हर क्षेत्र में परिवर्तन संभव है।

Mission: Rankawat samaj #सभी वर्ग को ऑनलाइन अपडेट रखना।

 

Talented Women Power of Rankawat Society